आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था से संदर्भित पीस कमेटी की बैठक आज दिनांक 02.11.2021 को कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सचिन्द्र पटेल द्वारा संयुक्त रुप से की गयी।

बैठक में उपस्थित पीस कमेटी में जनपद के विभिन्न जगहों से आये लोगों ने जनपद में त्यौहार के मद्देनजर शांति व्यवस्था और अमन बहाली के लिए आश्वासन दिया। इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि त्यौहार के मद्देनजर सतर्कता की जरूरत है। त्यौहार मनाने वालों के मध्य कोरोना से बचते हुए त्यौहार मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के संवेदनशील एवं गलत सोशल मीडिया पोस्ट या अफवाह आने पर तत्काल संबंधित थाने को सूचित करें। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। यदि आपके संज्ञान में ऐसा कोई सन्देश आता है तो उसे मेरे संज्ञान में लाएं। गलत बातों को प्रसारित करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। साथ ही साथ इसकी सूचना तत्काल 112 नंबर पर भी दें। किसी भी घटना के घटित होने पर पुलिस और प्रशासन के साथ सहयोग करें, पटाखों की बिक्री स्थल पहले से ही चिन्हित किये गये हैं। सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने संबन्धित उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर पटाखा बिक्री स्थल का निरीक्षण कर लें तथा यह सुनिश्चित करे कि बिक्री के मानक के अनुसार हो रहा है अथवा नही । साथ ही साथ अवैध पटाखों के भंडारण एवं बिक्री की सूचना भी तत्काल उपलब्ध करवाई जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, सभी उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारीगण/ प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष आदि एवं समस्त थानाक्षेत्रों से आये संभ्रान्त व सम्मानित सदस्यगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here