डाक टाइम्स न्यूज गोरखपुर । आज 11.04.2021गोरखपुर चम्पा देवी पार्क के पीछे बसी हुई कालोनी में वहां के आयोजन करता अजय सिंह सच्चू एवं श्याम मोहन जी, कार्तिक वहां छठ पूजा के अवसर पर माता एवं बहनों के सुविधा का ख्याल रखते हुए काफी अच्छी तरह से इंतजाम किए हैं। सभी महिलाओं के लिए घाट पर अच्छे से इंतजाम कर इन आयोजको ने आपसी सौहार्द और अच्छी भावना का परिचय दिया है। वहां पर स्थित जगह पर व्रती महिलाओं ने उगते सूर्य को अर्घ्य देकर पुत्र को दीर्घायु व परिवार में सुख शांति होने की कामना किय।
राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं भ्रष्टाचार उन्मूलनट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिया कुमारी ने कहा की छठ आस्था का प्रतीक है और सभी श्रद्धालुओं के लिए बहुत बड़ा त्योहार है इसमें सूर्य देव की पुत्री षष्ठी माता की पूजा की जाती है और लौकी भात चतुर्थी तिथि से शुरू होकर खरना एवं षष्ठी तिथि डुबते सूर्य की उपासना,अर्घ्य देते हुए अगले दिन उगते सूर्य को अर्घ्य देकर व्रती महिलाएं अपना व्रत पूर्ण करते हुए पारन करतीं हैं।
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिया कुमारी, आयोजन कर्ता अजय सिंह सच्चू, श्याम मोहन जी , एवं कार्तिक एवं अन्य लोग मौजूद रहें एवं सभी ने छठ घाट पर माता की महिमा का गुणगान करते हुए दर्शन किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here