उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महंत दिग्विजयनाथ एवं महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि पर गोरखनाथ मंदिर में संगीतमयी श्रीरामकथा ज्ञान यज्ञ के शुभारंभ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

बता दें कि महंत दिग्विजयनाथ एवं महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि पर गोरखनाथ मंदिर में शुरू हुआ राम कथा का आयोजन पांच सितंबर तक जारी रहेगा।
साथ ही महंत दिग्विजयनाथ एवं महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व के साथ ही समाज और राष्ट्र की ज्वलंत समस्याओं से संबंधित विभिन्न विषयों पर आधारित सप्त दिवसीय श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन 31 अगस्त से छह सितंबर तक होगा।

गौरतलब है कि अयोध्या से पधारे अनंत विभूषित जगद्गुरु स्वामी राघवाचार्य द्वारा कथावाचन किया जा रहा है। कोविड-19 के कारण निर्धारित निर्देशों का अनुपालन करते हुए कार्यक्रम संपन्न कराया जा रहा है। इसका प्रसारण फेसबुक और यूट्यूब पर भी हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को सीएम योगी पुण्यतिथि समारोह के उद्घाटन संगोष्ठी में भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर में वह लखनऊ रवाना हो जाएंगे।.

ब्यूरो प्रमुख गोरखपुर
योगेन्द्र नरायण मिश्रा

227 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here