डाक टाइम्स न्यूज समाचार ब्यूरो कुशीनगर ।

अमृत योग सप्ताह का शुभारंभ

जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम कुशीनगर में जिलाधिकारी के साथ-साथ अन्य जनपदस्तरीय अधिकारी गणों ने किया योगाभ्यास

परंपरागत ज्ञान योग के उपयोग से तमाम बीमारियों से रहेंगे दूर- डीएम

तनाव मुक्त जीवन में थोड़ा सा समय योग के लिए निकालें- डीएम

शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य योग से ठीक होता है- डीएम

अपने आप को स्वस्थ रखने हेतु करें योग- डीएम

अमृत योग सप्ताह का शुभारंभ जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम द्वारा जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया।
विदित हो कि 14 जून से 20 जून तक अमृत योग सप्ताह मनाया जा रहा है। इस क्रम में 21 जून को अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में किया जाएगा। जिलाधिकारी की अगुवाई में जनपद स्तरीय अधिकारीगण व अन्य लोगों द्वारा स्पोर्ट्स स्टेडियम में योग के अलग-अलग आसन किए गए। विभिन्न आसनों के साथ-साथ प्राणायाम, मेडिटेशन, ओम का उच्चारण इत्यादि भी किया गया। इस क्रम में योग प्रशिक्षक के रूप में शिवम, अर्विता पांडे, विवेकानंद गौड़, झिंझारिया आदि ने योग के विभिन्न आसन उपस्थित लोगों को करवाये।


उक्त अवसर पर उपस्थित को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हजारों वर्ष पुराने हमारे परंपरागत ज्ञान योग का यदि हम उपयोग करेंगे तो हम तमाम बीमारियों से दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम महसूस नहीं करते लेकिन तनाव सबके अंदर होता है। थोड़ा सा समय स्वयं के लिए निकालें और योग के माध्यम से तनाव को दूर करें। डीएम ने कहा कि योग से शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। योग के माध्यम से अपने आप को स्वस्थ रखने का प्रयास जरूर करें। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के फिट इंडिया कार्यक्रम के संदर्भ में भी बताया और कहा योग स्वस्थ रहने का माध्यम है।


इस अवसर पर उपजिलाधिकारी पडरौना महात्मा सिंह, तहसीलदार पडरौना सुमित सिंह, परियोजना निदेशक राजनाथ भगत, क्रीड़ा अधिकारी रवि निषाद, जिला पंचायत राज अधिकारी अभय यादव व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी गणों के साथ साथ अन्य लोगों की भी मौजूदगी रही।

50 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here