डाक टाइम्स न्यूज समाचार पत्र ब्यूरो कुशीनगर। जनपद कुशीनगर के तहसील खड्डा के अंतर्गत बाढ़ पूर्व तैयारी हेतु मॉक एक्सरसाइज ग्राम सभा महादेवा में किया गया।
आयोजक कर्ता जिला आपदा प्रबंधन प्रधिकरण कुशीनगर रहे।

लोगो को बचाने के तरीके बताए गए जिले से आये अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, क्षेत्राधिकारी खड्डा संदीप वर्मा, उपजिलाधिकारी खड्डा भावना सिंह,तहसीलदार दिनेश सिंह, नायब तहसीलदार रवि यादव,थानाध्यक्ष खड्डा,थानाध्यक्ष हनुमानगंज,बाल विकास पुष्टाहार विभाग के मुख्य सेविका संगीता रानी,शलिकपुर पुलिस चौकी प्रभारी के साथ प्रशाशन विभाग और पुलिस प्रशाशन के साथ साथ sdrf की टीम , मेडिकल की टीम ,फायर बिग्रेड की टीम, अन्य विभाग भी उपस्थित रहे। जनचेतना में और बाढ़ की स्थिति को देखते

हुए बाढ़ से पहले ही तैयारी क् जायजा लेने पहुँचे अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, और क्षेत्राधिकारी खड्डा के साथ प्रशाशन टीम भी पहुची, तद पश्चात वहां उपस्थित ग्राम वासियों और अधिकारियों और कर्मचारियों के सामने बाढ़ पीड़ित को बचाने के लिए कैसे डूबते को बचाने है, और कैसे पानी के बीच मे किसी जगह पर फसे हुए लोगो का कैसे रेस्क्यू किया जाय …? कुछ लोगो को पानी मे एक तरफ से दूसरे तरफ बचाकर ले जाया गया और कुछ डूबते हुए लोगो को और रेस्क्यू करके उन्हें मेडिकल टीम के सहारे इलाज की सुविधा भी दिखाई गई और कुछ पीड़ित लोग का रजिस्ट्रेशन करके बाढ़ राहत सामाग्री भी दी गयी। और लोगो मे बाढ़ आने पर बचाव के तरीके और पूर्ण रूप से की गई तैयारी का प्रदर्शन किया गया।तथा बाढ़ राहत सामग्री भी वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here