डाक टाइम्स न्यूज समाचार पत्र खड्डा/कुशीनगर

  • जमीन पर बिखरे 11000 वोल्टेज विद्युत तार की चपेट में आने से एक भैंस की हुई मौत
  • जमीन पर बिखरा था 11000 वोल्टेज का तार विद्युत विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही

खड्डा नगर के वार्ड पटेल नगर में खड्डा- भैसहा मेन रोड के किनारे विद्युत विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही से बीते कल एक भैंस की 11000 वोल्टेज की तार की चपेट में आने से भैंस की मौके पर मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार विद्युत विभाग 11000 वोल्टेज की तार एक पेड़ में बांधकर जमीन के नीचे बिखेर दिया जिसमें विद्युत प्रवाहित हो रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि जमीन पर बिखरे 11000 वोल्टेज की तार से उक्त स्थान के आसपास बिजली का करंट अर्थिंग उठा रहा था।
जब ग्रामसभा पकड़ी बृजलाल निवासी महातम यादव पुत्र रामराज यादव की भैंस घास चरने गई तो नीचे बिखेर 11000 वोल्टेज की तार की चपेट में आने से भैंस की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भैंस एक महीना पहले ही एक बछड़े को जन्म दिया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की घोर लापरवाही से इस भैंस की मृत्यु हुई है गनीमत तो यह है कि वह किसी का बच्चा नहीं गया या फिर कोई लोग वहां नहीं गए नहीं तो वो भी 11000 वोल्टेज की चपेट में आने से उनकी भी मौत हो सकती थी।


लोगों ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा घनी आबादी के बीच कंक्रीट पोल पर 11000 वोल्टेज का तार दौड़ाया जा रहा है जिससे ये घटना हुई है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here