डाक टाइम्स न्यूज समाचारपत्र खड्डा/कुशीनगर-जनपद कुशीनगर के ग्राम सभा बदलछपरा में कल दिनाँक 11 अगस्त 2022 दिन वृस्पतिवार को “राष्ट्रीय सैंथवार मल्ल स्वाभिमान मोर्चा” के बैनर तले एक सार्थक बैठक ग्रामसभा बदल छपरा थाना नेबुआ-नौरंगिया, ब्लाक रामकोला जिला कुशीनगर में अनिल कुमार सिंह (पूर्व ग्राम प्रधान बदल छपरा) के द्वारा उनके घर पर इनके देख रेख में कई गयी थी। इस बैठक के अध्यक्षता नवल किशोर सिंह (ब्लाक प्रभारी नेबुआ-नौरंगिया) एवं मंच संचालन अनिरुद्ध सिंह (तहसील प्रभारी खड्डा) के द्वारा की गयी इस बैठक में प्रमुख वक्ता के रूप में अनूप कुमार सिंह (अधिवक्ता उच्च न्यायालय प्रयाग राज), सूर्यजीत सिंह (ग्राम प्रधान खैरी), ईश्वर सिंह (खड्डा) एवं विश्वजीत सिंह (कप्तानगंज) सक्रिय भूमिका निभाई अनूप कुमार सिंह (अधिवक्ता उच्च न्यायालय प्रयाग राज) ने मोर्चा के विभिन्न सामाजिक कार्य रक्तदान, विवाह, स्वरोजगार, जॉब के बारे में विस्तार पूर्वक लोगों को बताया तथा समझाया।
तहसील खड्डा, जिला कुशीनगर से चलकर ग्राम बदल छपरा की मीटिंग में आए अनिरुद्ध सिंह (तहसील प्रभारी खड्डा) ने संगठन की महत्ता को बहुत ही अच्छी तरह से लोगों के सामने प्रस्तुत किया तथा संगठित रहने के महत्व को समझाया सूर्यजीत सिंह (ग्राम प्रधान खैरी) ने कहा कि आज पूर्वांचल में रहने वाले सभी जातियां संगठित हैं सिवाय सैंथवार मल्ल समाज के। अब समय आ गया है। सभी सैंथवार मल्ल समाज को आपसी मनमुटाव त्याग कर एक उचित प्लेटफार्म पर राष्ट्रीय मोर्चा के बैनर तले खड़ा होने की जरूरत है। डॉक्टर दयाशंकर सिंह ने सजातीय बंधुओं को सम्बंधित करते हुए कहा कि आज के परिवेश में विखरे हुए समाज को मोतियों की तरह एक धागे में पिरोकर एकता स्थापित करने की आवश्यकता है।
ईश्वर सिंह(खड्डा) ने कहा कि हमें अपने सैंथवार मल्ल समाज में घृणा एवं द्वेष को मिटाकर आपसी सहयोग तथा तालमेल बढ़ाने पर जोर देना चाहिए विश्वजीत सिंह (ब्लाक प्रभारी रामकोला) ने गांव-गांव संगठन खड़ा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। एवं ग्राम स्तर पर मोर्चा के विकास पर जोर दिया।
इस मीटिंग में सैकड़ों सजातिय बंधुओं ने भाग लिया तथा राष्ट्रीय मोर्चा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता तन-मन-धन से सहयोग देने का वचन दिया। बैठक समापन के उपरांत अनिल कुमार सिंह के घर पर सभी बन्धु सहभोज किया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here