जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपदस्तरीय अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय, जल जीवन मिशन हेतु भू उपलब्धता, पी एम किसान सम्मान निधि, नए आंगनवाड़ी भवनों की स्थिति, ई के वाय सी, आई जी आर एस मुद्दों पर समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने अपूर्ण पंचायत भवनों के पूर्ण होने की अवधि, सामुदायिक शौचालय के संबंध में डी पी आर ओ अभय यादव को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य ससमय पूर्ण हो।
जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्लांट हेतु भू उपलब्धता की स्थिति, पेयजल कनेक्शनों की स्थिति के बारे में भी जिलाधिकारी ने निर्देश दिए । उन्होंने कहा जल जीवन मिशन की प्रगति के संदर्भ में संबंधित उप जिलाधिकारी भूमि की उपलब्धता के संदर्भ में स्वयं जाकर निरीक्षण करें। उप निदेशक कृषि आशीष कुमार से जिलाधिकारी ने किसानों का ई के वाई सी, पीएम किसान सम्मान निधि की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा उन्हें निर्देशित किया कि कृषकों के सत्यापन हेतु कृषक मित्रों की सहायता ली जाए। आई जी आर एस के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग जहां आईजीआरएस से संबंधित मामले पेंडिंग है उन्हें ससमय मामले के निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया तथा उन्होंने बताया कि इस क्रम में शिकायतकर्ता की फीडबैक काफी जरूरी है। जिलाधिकारी ने कहा कि आई जी आर एस अधिकारी के कार्य का एक इंटरनल पार्ट है, अधिकारी गण
नियमित रूप से रोज आई जी आर एस पोर्टल को चेक करें व उसका निस्तारण करें। नए आंगनवाड़ी केंद्र को ससमय पूर्ण किये जाने हेतु जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र राय को निर्देशित किया गया। विद्यालयों के कायाकल्प हेतु संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी उपमा पांडेय समस्त उपजिलाधिकारीगण, समस्त खंड विकास अधिकारी तथा सभी जनपद स्तरीय अधिकारी गण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here