डाक टाइम्स न्यूज समाचारपत्र ब्यूरो महराजगंज ।
वर्षों से जनपद महाराजगंज में ईंट भट्ठा मालिकों द्वारा रॉयल्टी दवाएं हुए हैं और रॉयल्टी जमा करने में हिला हवाली कर रहे हैं ऐसे भट्ठों के खिलाफ महराजगंज खनन अधिकारी ने भट्ठों पर पहुंच कर जांच कर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है। दिनांक 27-08-2022 को सिसवा क्षेत्र के लगभग 35 भट्ठों की रॉयल्टी जांच कर 2-3 बरसों से बकायेदार 15 भट्ठों को कड़ी चेतावनी देते हुए दो दिनों के अंदर रॉयल्टी जमा करने को कहा है यदि दो दिनों में रॉयल्टी इन इट भट्ठों के मालिकों द्वारा

नहीं जमा होता है तो उन भट्ठों को ब्लैक लिस्टेड कर उनके लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही कर दिया जाएगा। उक्त बातें खनन अधिकारी महराजगंज ने सिसवा क्षेत्र के ईंट भट्ठों के जांच के दौरान कही। डाक टाइम्स समाचार पत्र के कैमरे पर सिल्ट सफाई के नाम पर कितनी फाईल जनपद महराजगंज में बालू हटाने हेतु जारी है के जबाव में खनन अधिकारी ने बताया कि मात्र एक फाइल नौतनवां में संचालित है और तीन से चार फाइल परमिट हेतु प्रक्रिया में है जो बरसात के बाद प्रकिया पुर्ण कराई जाएगी। तो वहीं पंचवर्षीय पट्टे के सवाल पर खनन अधिकारी ने बताया कि जनपद महराजगंज में मात्र दो क्षेत्रों एक नौतनवा तो दुसरा फरेंदा में पंचवर्षीय पट्टे के लिए चिन्हित किया गया है जो विधिक प्रकिया में है ।

             बाइट खनन अधिकारी महराजगंज.           

 

3 COMMENTS

  1. An intriguing discussion is definitely worth comment. I do think that you should publish more on this subject, it may not be a taboo subject but usually people do not talk about such subjects. To the next! All the best!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here