डाक टाइम्स न्यूज समाचारपत्र खड्डा/कुशीनगर।
आज दिनाँक 3 सितंबर 2022 दिन शनिवार को उपनगर खड्डा स्थित सरस्वती देवी महाविद्यालय में उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी ” Digi शक्ति योजना” के अंतर्गत स्नातक भाग तीन ( बी.ए/ बी.एस-सी/बी.कॉम) के छात्र/ छात्राओं में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षा की अधिष्ठात्री देवी मां शारदे के चित्र पर पुष्पअर्पण, माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर किया गया। स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में 389 में से 342 छात्रः छात्राओं में स्मार्टफोन का वितरण किया। शेष 47 अनुपस्थित रहे।

स्मार्टफोन पाकर छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे और छात्र-छात्राएं उत्साहित तथा प्रफुल्लित दिखे। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को धन्यवाद भी दिया। कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार खड्डा दिनेश कुमार तथा जिला विद्यालय निरीक्षक रवीन्द्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इसके अलावा विधायक प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने महाविद्यालय के

छात्र / छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की “Digi शक्ति ” कार्यक्रम के उद्देश्य एवं उसकी प्रासंगिकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार की यह योजना दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षित युवाओं को डिजिटल माध्यम से ज्ञान विज्ञान को सहजता से उपलब्ध कराने के लिए है। इस योजना से प्रदेश के करोड़ों युवा डिजिटली सशक्त हुए हैं। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य दीपक मिश्र ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया और स्मार्टफोन पाने वाले छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामनाएं की।

कार्यक्रम का संचालन राघवेन्द्र मिश्र ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ देवेंद्र मणि त्रिपाठी, असलम सिद्धिकी, आलोक पाण्डेय, गोपाल ओझा, बी एन पाण्डेय, अजीत मद्धेशिया, डॉ अजीत शुक्ल, दीपक शास्त्री, विभा सिंह, सविता श्रीवास्तव, सुनील मिश्रा, उपेश राव आदि उपस्थित रहे।

                       विज्ञापन                         

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here