डाक टाइम्स न्यूज समाचारपत्र ब्यूरो कुशीनगर ।
जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा जिला पंचायत रिसोर्स सेंटर रविन्द्र नगर धूस में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परिषदीय बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में परीक्षा केंद्रों के प्रबंधक/ प्राचार्य के साथ आवश्यक बैठक आयोजित की। आगामी परिषदीय बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में जिलाधिकारी ने सभी 178 परीक्षा केंद्रों के प्रबंधक/ प्राचार्यो को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न हो। सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हो। निष्पक्ष व अच्छे तरीके से परीक्षा संपन्न कराए जाने हेतु हर प्रयास


किए जाएं। परीक्षा कक्ष में बच्चों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी ने डबल लॉक सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, लॉग बुक अपडेशन, क्वेश्चन पेपर के संदर्भ में भी आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में रिकॉर्डिंग का डाटा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर विद्यालय से एक प्रतिनिधि मुख्य कंट्रोल रूम में बैठेंगे, सीसीटीवी का वेबकास्टिंग हो, इस संदर्भ में सभी प्रबंधक और प्राचार्य अपने कंप्यूटर ऑपरेटर को बुलाकर प्रशिक्षित करें या फिर प्रशिक्षित लोग हायर करें।जिलाधिकारी ने कहा कि प्रश्नपत्र रखने वाले कक्ष को बिल्कुल आइसोलेट करें, यह ध्यान दिया जाए उस कक्ष में आवाजाही ना हो। इस संदर्भ में जिलाधिकारी ने कुछ विद्यालयों के प्रबंधको/ प्राचार्यो से बातचीत की तथा उन्हें जल्द से जल्द सभी आधारभूत व्यवस्थाओं हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने इस संदर्भ में प्रबंधकों और प्राचार्यो की समस्याएं भी जानी तथा उन समस्याओं के निराकरण हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया।जिलाधिकारी ने कहा की शासन की मंशा का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन कराया जाए तथा परीक्षा शांतिपूर्ण निष्पक्ष व पारदर्शी पूर्ण तरीके से आयोजित किए जाए। परीक्षा केंद्रों पर उपयुक्त प्रकाश व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था आदि दुरुस्त होनी चाहिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक उपमा पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी राम जियावन मौर्य आदि मौजूद रहे।

                       विज्ञापन                         

1 COMMENT

  1. Appreciate this post डीएम कुशीनगर ने बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में परीक्षा केंद्रों के प्रबंधक/प्राचार्य के साथ आवश्यक बैठक आयोजित की. Let me try it out.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here