जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ तहसील हाटा में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-


जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा माह के प्रथम एवं तीसरे मंगलवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजन किया जाता है। इस परिप्रेक्ष्य में आज जनपद के समस्त तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी एस राज लिंगम के द्वारा हाटा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का अनुश्रवण किया गया। तहसील दिवस में कुल 147 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गईं जिसमें से मौके पर 11-शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी के द्वारा मौके पर ही संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें । उन्होंने कहा शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्ता पूर्ण करें। उन्होंने कहा यदि शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता असंतुष्ट रहते हैं तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी अधिकारी अपने कार्य को पूरी लग्न व तत्परता, गुणवत्ता के साथ समय अवधि के साथ-साथ पूर्ण करें, जिससे कि शिकायतकर्ताओं को तहसील दिवस में अनावश्यक रूप से न आना पड़े, शिकायतकर्ता की शिकायत का समाधान मौके पर ही हो जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा जनपद का प्रत्येक व्यक्ति हमारे लिए महत्वपूर्ण है उसकी समस्या का समाधान करना हमारा दायित्व/ कर्तव्य दोनों है, इसलिए सभी अधिकारी अपनी कार्य शैली में परिवर्तन लाएं और कार्य को गुणवत्ता पूर्ण करें।
पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने पुलिस विभाग से जुड़े जन समस्याओं के निस्तारण हेतु पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया,
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद ,उप जिलाधिकारी हाटा प्रमोद कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नरेंद्र गुप्त, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विमलेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेंद्र द्विवेदी, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम,सहित जिला समाज कल्याण अधिकारी अधि0 अभि0 पीडब्ल्यूडी, जल निगम, सिंचाई,व तहसील के समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

3 COMMENTS

  1. I’m curious to find out what blog platform you are
    working with? I’m experiencing some minor security problems with my latest site and I’d like to find
    something more secure. Do you have any solutions?

  2. This is really interesting, You are a very skilled blogger.
    I have joined your feed and look forward to seeking more of your magnificent post.
    Also, I have shared your web site in my social networks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here