अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

निरीक्षण दौरान साफ सफाई व व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कोविड-19 के दृष्टिगत जिला अस्पताल में की गयी बैठक

जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने आज प्रातः 10.00 बजे मुख्य विकास अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग व अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय के साथ 100 बेड मेटर वैनिटी विंग (कोविड अस्पताल) का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण दौरान आइसोलेशन वार्ड, वेंटिलेटर बेड, साफ सफाई, सहित मरीजों हेतु आवश्यक सुविधाओं, वार्ड ब्वाय व चिकित्सकों के सम्बंध में जानकारी लेने पश्चात व्यवस्थाओं/साफ सफाई को और चुस्त दरुस्त किये जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए। अस्पताल में जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दी गई जिसे जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिए।
संयुक्त जिला चिकित्सालय के मीटिंग हाल में सम्बन्धीत चिकित्सकों के साथ बैठक के माध्यम से कोविड-19 के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली गई, पोजेटिव मरीजो का पूर्ण विवरण (पोर्टल के अनुसार) जानकारी नही देने पर डा0 एस0पी0 सिंह को अपने स्तर से मोनिटरिंग/समीक्षा किये जाने का निर्देश दिए गए। कोविड- 19 से सम्बंधित सेम्पल कलेक्शन की स्थिति ब्लॉकवार लिये जाने पश्चात ज्यादा से ज्यादा सेम्पलिंग/आर टी पीसी आर को बढ़ाये जाने का निर्देश दिए । उन्होंने कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग व जे0ई0/ए0ई0एस0 के सम्बंध में भी जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।
जिलाधिकारी ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अगले ड्राई रन की तैयारी की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जो भी कमियां हैं उसे तत्काल पूर्ण करा लिए जाय। उन्होंने सीएचसी/पीएचसी केंद्रों पर कोविड-19 के सेम्पल की जानकारी लेने पश्चात निर्देशित किया कि रोस्टर बना कर स्वयं भी कोविड-19 के सेम्पल लिए जा रहे केंद्रों का निरीक्षण करते रहें। जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल व कलेक्ट्रेट में सफाईकर्मियों के माध्यम से सफाई कार्य कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 नरेंद्र गुप्त, जिला पंचायतराज अधिकारी राघवेंद्र द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बजरंगी पांडेय, डा0 एस0 पी0 सिंह, डा0 रमाशंकर सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here