संजय कुशवाहा संवाददाता रामकोला


कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के नौरंगिया में वाहन चेकिंग के नाम पर स्थानीय थाने का एक सब इंस्पेक्टर के द्वारा दिन के लगभग तीन बजे के करीब एक ट्रैक्टर चालक की अकारण पिटाई से आक्रोशित ट्रैक्टर चालको ने लक्ष्मीपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। लगभग आधा घंटे बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके जाम खुलवाया।
स्थानीय थाने पर तैनात सब इंस्पेक्टर अजय सिंह ने दोपहर के 3बजे के करीब नौरंगिया तिराहे पर गन्ना लदे ट्रालियों के चालकों से वाहन से सम्बंधित कागजात व लाइसेंस माँग रहे थे, इसी बीच पडरौना कोतवाली क्षेत्र के चिरईहवा गांव निवासी सुबाष पुत्र दहारी (35वर्ष) पिपराइच चीनी मिल के परसौनी स्थित गन्ना क्रय केंद्र से गन्ना लेकर पिपराइच चीनी मिल को जा ही रहे थे कि शराब के नशे में धुत (ट्रैक्टर ड्राइवर के अनुसार) एसआई के द्वारा कागजात की मांग की गई, ड्राइवर के द्वारा मौके पर कागजात का न होना व ट्रैक्टर मालिक से बात करने की बात कहने पर आक्रोशित होकर उक्त चालक की नौरंगिया तिराहे पर ही पिटाई कर ट्रैक्टर ट्राली वापस कर गन्ना क्रय केन्द्र पर ले जाने को कहा, जिस पर चालक ट्रैक्टर ट्राली लेकर लक्ष्मीपुर तक पहुंचा ही था कि पुनः एक बार फिर रोककर चालक को बुरी तरह से पिटाई करने लगे। पिटाई का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एसआई की लाठी तक टूट गई, राहगीरी के द्वारा बिरोध जताने पर सब इंस्पेक्टर मौके से चले गए। उसके कुछ ही समय के बाद नौरंगिया तिराहे पर ही नौरंगिया स्थित एक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र को भी एसआई ने सरेआम पिटाई करके अपने दबंगई और कार्यप्रणाली का परिचय दिया, राहगीरो और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उस वक्त एसआई के पैकिट में शराब की बोतल मौजूद थी और उनके मुंह से भी शराब की बदबू आ रही थी, इधर अपने ड्राइवर साथी के पिटाई से आक्रोशित ट्रैक्टर चालको ने गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली को बीच सड़क पर ही खड़ा करके राष्ट्रीय राजमार्ग 28बी को जाम कर दिया। जाम लगने के कारण सड़क के दोनों तरफ काफी लम्बी गाड़ियों की लाइन लग गयी और उसी जाम में उपजिलाधिकारी खड्डा अरविंद कुमार भी फस गये, उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों और वाहन चालको के द्वारा पूरे प्रकरण जानने के बाद उच्चाधिकारियों को सूचना देते हुवे पडरौना के तरफ चले गये, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष पवन सिंह ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर व हल्का बल प्रयोग करते हुवे जाम खुलवाकर आवागमन चालू कराते हुवे ड्राइवर को प्राइवेट वाहन से इलाज हेतु हॉस्पिटल भेज दिया।
उपरोक्त प्रकरण में नेबुआ नौरंगिया थानाध्यक्ष पवन सिंह ने बताया कि उपरोक्त प्रकरण से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, इस मामले की जांच कराने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here