रिपोर्टर मणिकांत यादव


जनपद सिद्धार्थनगर के मोहानाथाना क्षेत्र के सेखुईया चौराहे पर आज रात्रि में अज्ञात कारणों से जलपान की दुकान में आग लगने से पूरी दुकान जल गयी जिसमे दुकानदार का लाखों नुकसान हुआ है।

मिली जानकरी के अनुसार ग्राम बरगदवा टोला अगया निवासी राजमन यादव पुत्र त्रिवेणी यादव ग्राम पंचायत रामगढ़ के सेखुईया चौराहे पर काफी दिनो से जलपान और मिठाई की दुकान करते हैं । प्रतिदिन की भाँति कल शाम को दुकान बन्द कर घर चले गए । बीती रात्रि लगभग 12-1बजे के बीच में अज्ञात कारणो से दुकान में आग लग गयी । आस पास के लोग जब आग बुझाने का प्रयास करने लगे इसी बीच लोगो की निगाह दुकान के अन्दर रखे गैस सिलैंडर पर पड़ी । जिसमे भी आग लग चुकी थी ।ये देख लोग वहां से भागना शुरू कर दिए । ज्योंही लोग दूर जाकर कोई घर में तो कोई और जगह छिपा अचानक सिलेण्डर ब्लास्ट हो गया । जिससे आसपास के दुकानों में भी काफी क्षति हुई । किसी का घर का सेटर टूट गया तो किसी का टंकी टूट गयी, परन्तु जान का किसी का खतरा नही हुआ । ईश्वर की कृपा से केवल माल की नुकसान हुई ।

दुकानदार के मुताबित दुकान में गैस सिलेंडर, टेबल ,कुर्सी, मिठाई काउन्टर, मिठाई तथा 8000रुपए कैश दुकान के बर्तन सहित 1 लाख से ऊपर का नुकसान हुआ है । रात्रि में पी आर वी 112 भी मौके पर पहुंच गयी ।

इस दौरान हल्का लेखपाल मनोज त्यागी एव उनके साथ लेखपाल अर्जुन यादव ने मौके पर पहुंच सरकारी सहायता हेतु लिखा पढ़ी की उन्होने राजमन यादव के दुकान में लगे आग का मूल्यांकन लकड़ी जिसमे मेज कुर्सी-चौकी आदि का 1लाख, बर्तन 15 हजार, छप्पर /खर 5 पांच हजार, खाद्यान 5हजार, सिलेंडर 3हजार ,नकद 8हजार । तथा कपिल पुत्र रामबहादुर टंकी 5हजार, रहीम टंकी 12हजार सामान 5हजार,इश्तीखार टंकी और सामान समेत 15हजार, बालकीशुन टंकी सहित 15हजार, आदि लोगो के नुकसान का मूल्यांकन किया ।

मौके पर ग्राम प्रधान निसार अहमद,समेत मोहम्मद शोयब हरिलाल यादव हीरालाल और सैकडो लोग उपस्थिति रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here