अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

मुख्य रूप से चिकित्सा ,स्वास्थ्य, पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास से सम्बंधित कार्यों की जानकारी लेते हुए दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश*

मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता में प्रदेश के समस्त मंडलायुक्त/जिलाधिकारी गण के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद में विकास की स्थिति की जानकारी ली गई, व सभी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।
बैठक में मुख्य रूप से गोल्डन कार्ड जो लक्ष्य के सापेक्ष अभी भी बहुत कम बने है ऐसे जनपदों के सम्बन्धित अधिकारियों को तेजी लाने की हिदायत दी गई व जन औषधि केंद्रों को संचालित करते हुए जेनरिक दवाओं की उपलब्धता हेतु अप्रमुख्य सचिव स्वास्थ्य द्वारा निर्देश दिए गये। कोविड टीकाकरण की समीक्षा दौरान कम प्रगति वाले जनपद के सम्बन्धित अधिकारियों से जवाब तलब भी किया गया साथ ही अगले चरण में सभी छूटे हुए को शत प्रतिशत कराने का निर्देश दिए गए। इसी प्रकार नमामि गंगे, जलापूर्ति/ हर घर जल योजना अन्तर्गत जनपद स्तर पर हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों की गुणवत्ता की जांच हेतु निरीक्षण किये जाने का निर्देश दिए गए , इसी प्रकार मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारी गण को कार्यालय में समय से उपस्थित होने के साथ ही सप्ताह में एक बार विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिए गए
जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने मुख्य विकास अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग व अपर जिलाधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ एनआईसी स्थित वीडियो कॉंफ्रेंसिंग कक्ष में समीक्षा बैठक में प्रतिभाग करते हुए जनपद की विकास कार्यक्रमों की अद्दतन स्थिति से अवगत कराया गया।
इस दौरान जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नरेंद्र गुप्त, जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेंद्र दिवेदी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here