अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बताया कि उभयलिंगी व्यक्तियो के लिए पहचान प्रमाण -पत्र बनाये जाने के संबंध में भारत सरकार द्वारा उपरोक्तानुसार बनाये गए अधिनियम तथा नियमावली की व्यवस्था के क्रम में कार्यवाही की अपेक्षा की गयी हैं।
उन्होंने बताया की उत्त हेतु द्वारा एक पोर्टल transgender.dosje.gov.in/Admin तैयार किया गया हैं। जिसपर पहचान पत्र निर्गत किये जाने हेतु ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरे जाने है की व्यवस्था आदि के सम्बंध में निर्देश प्रदान किये गये है, तथा भारत सरकार द्वारा यह भी अपेक्षा की गयी हैं कि उत्त पोर्टल का सम्यक प्रचार-प्रसार कराते हुए प्रश्नगत अधिनियम एवं नियमावली की व्यवस्था के क्रम में उभयलिंगी व्यक्तियो के लिए पहचान प्रमाण -पत्र निर्गत किये गये जाने के संबंध में कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारी/मुख्य चिकित्सा अधिकारी/ज़िला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देशित किया हैं कि भारत सरकार की अधिसूचना दिनांक 25.09.2020 द्वारा प्रख्यापित नियमावली की व्यवस्था में उभयलिंगी व्यक्तियो के पहचान प्रमाण -पत्र निर्गत कराने हेतु प्रचार-प्रसार की तत्संबंध में व्यक्तिगक्त रूचि लेते हुये शीध्र वांछित कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here