खड्डा/कुशीनगर: नारायणी सामाजिक कुम्भ आयोजन समिति के द्वारा एक लाख परिवारों में पवित्र नारायणी का जल वितरण कार्यक्रम “मां नारायणी आपके द्वार” के क्रम में सोमवार को सेवा बस्तियों में सामाजिक कुम्भ आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं ने अलग टोली में विभिन्न स्थानों पर पवित्र नारायणी जल का वितरण किया ।
इस अवसर पर नारायणी सामाजिक कुंभ के संयोजक मनोज्ञ कुमार पांडेय ने कहा कि मौनी अमावस्या पर आयोजित नारायणी सामाजिक कुंभ इस क्षेत्र का ऐतिहासिक आयोजन है जिसमें भारी संख्या में लोग भाग लेते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की हिस्सेदारी भी बहुत रहती है कोरोना संकट को देखते इस बार 29 नवम्बर से घर घर जल वितरण हो रहा है। अयोध्या में जल पहुचाने के बाद चार चरण में अभियान चलकर घर घर जल पहुचाने का कार्य हुआ। आज अभियान के अंतिम दिन खड्डा उपनगर के सेवा बस्ती परिवारों में जल वितरण हुआ। ख़बर लिखे जाने तक 98753 हजार परिवारों में माँ नारायणी नदी का पवित्र जल पहुँचाया गया। 10 फरवरी नारायणी तट पर आयोजित सामाजिक कुम्भ के भव्य शुभारंभ के अवसर पर 2 आगन्तुकों को जल देकर एक लाख की संख्या को पूर्ण किया जाएगा।
इस अवसर रोशनलाल भारती,प्रभाकर पांडेय, दुर्गा सिंह, शिवशंकर गुप्त,कैलाश भारती ,मधोक गुप्ता,लल्लन गुप्ता, विकास सिंह, सुनील यादव,अनुराग प्रताप सिंह ,आनंद तिवारी, जयप्रकाश सिंह , वीरेंद्र पांडे, मोहन प्रसाद, राहुल मिश्रा,जनार्दन यादव ,अजय मिश्रा आदि लोगों का योगदान रहा।

68 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here