गोरखपुर* गोरखपुर-खजनी मार्ग का 10 मीटर चौड़ी होगी। इसका सुदृढ़ीकरण करने के साथ जलनिकासी के लिए सड़क के साथ नाली का निर्माण भी कराया जाएगा। 22 किलोमीटर लंबे इस मार्ग के निर्माण पर 72 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
गोरखपुर -खजनी मार्ग जनपद के अति व्यस्तम मार्गों में एक है। इस कारण ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण हर दिन लोगों को सड़क जाम से जूझना पड़ता है। इस सड़क पर दुर्घटनाएं भी ज्यादा होती हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनका संज्ञान लेकर लोक निर्माण विभाग से चौड़ीकरण का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुपालन में लोक निर्माण विभाग ने सर्वें कर जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन के मार्फत एस्टीमेट भेजा है। सीएम की स्वीकृति के बाद फाइल वित्त विभाग में स्वीकृति के पहुंची है। स्वीकृति मिलते ही टेंडर कर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
*पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस वे से जुड़ेगी सड़क*
गोरखपुर-खजनी मार्ग नौसड़ से छपिया, जैतपुर, खजनी तहसील तक जाएगा। तहसील से होकर महदेवा के पास सड़क पूर्वांचल लिक एक्सप्रेसवे में मिल जाएगा।
‘‘ सीएम के निर्देशानुसार प्रस्ताव बना कर शासन में स्वीकृति के लिए भेजा गया है। 22 किलोमीटर लम्बी सड़क पर 72 करोड़ रुपये की लागत आएगी। स्वीकृति मिलते ही अग्रिम प्रक्रिया शुरू की जाएगी।’’
एसपी सिंह, मुख्य अभियंता, लोक निर्माण विभाग
‘‘सीएम योगी आदित्यनाथ को सड़क की समस्या से अवगत कराया था जिस पर उन्होंने संज्ञान लिया और प्रस्ताव बनवाया। उम्मीद है कि जल्द ही सड़क निर्माण का शिलान्यास भी किया जाएगा।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here