आज पड़रौना तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 194 शिकायतें हुई दर्ज, 21 शिकायतों का मौके पर कराया गया निस्तारण।

अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

प्रदेश सरकार द्वारा जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का आज जनपद के सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ।
जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में सदर तहसील पडरौना में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 194 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 21 शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया, मुख्य रूप से राजस्व के 133 मामले, पुलिस के 26, विकास के 20 व अन्य 15 शिकायती पत्र प्रस्तुत किये गए।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि में करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराएं ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाए, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके।
पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने पुलिस विभाग से जुड़े शिकायती पत्रों को सम्बन्धित को इस निर्देश के सौंपे गए कि मामले का निस्तारण पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित करें, इस मे किसी प्रकार की हिला हवाली बर्दास्त नही की जाएगी।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र गुप्ता, उप जिलाधिकारी पड़रौना कोमल यादव, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र, जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी विमलेश कुमार, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी ए0के0 पाल, उपायुक्त उद्योग सतीश कुमार, सहित श्रम प्रवर्तन अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी के साथ पुलिस विभाग व तहसील, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here