वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेयजल, कायाकल्प,स्वास्थ्य सहित प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की की गई समीक्षा
अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता में प्रदेश के समस्त मंडलायुक्त/जिलाधिकारी गण के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद में विकास कार्यक्रमो की जानकारी ली गई, व सभी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।
बैठक में पेय जल योजना के सम्बंध में समीक्षा दौरान खराब प्रगति वाले जनपद के जिलाधिकारी/सम्बन्धित अधिकारी से वार्ता कर कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया, जिन जनपदों के जिलाधिकारी द्वारा योजना से सम्बन्धीत आंकड़ों की जानकारी नही होने पर आगे से पूरी जानकारी रखने हेतु निर्देशित किया गया। प्रा0 विद्दालयों के व्यवस्थाओं के सम्बन्धित सभी को शिघ्र कार्यों को पूर्ण कर लिए जाने का निर्देध दिए गए।
मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा दौरान सभी जिलाधिकारियों को आगाह किया कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है, कुछ प्रदेशों में महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक व राजस्थान आदि प्रदेशों में पोजेटिव की संख्या बढ़ रही है उन्होंने सभी को लक्ष्य के अनुरूप टेस्टिंग कराने तथा ट्रेनों/बसों/व हवाई यात्रियों का टेस्टिंग शत प्रतिशत सुनिश्व्हित किये जाने का निर्देश दिये, कोरोना टीकाकरण की समीक्षा दौरान खराब प्रगति वाले जनपदों को टीकाकरण में तेजी लाने सहित टीकाकरण हेतु जागरूकता हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। मुख्य सचिव ने टीकाकरण हेतु वैक्सिनेशन सेंटर की अधिकतम दूरी ढाई किलोमीटर बताते हुये कहा कि दूरी अधिक होने पर लक्ष्य की पूर्ति नही हो पाएगी। उन्होंने कहा कि 13-27 मार्च टेस्टिंग पर फोकस करें, इसी प्रकार टिका वेस्टिंग की भी जनपदवार समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। समीक्षा दौरान पीएम स्वनिधि की समीक्षा दौरान खराब प्रगति वाले जनपदों में कुशीनगर जनपद भी शामिल रहा। पीएम किसान सम्मान निधि,सहित अन्य प्रमुख बिंदुओं पर समीक्षा की गई।
कुशीनगर एनआईसी में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने उक्त समीक्षा दौरान खराब प्रगति वाले विभागों के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपने कार्यों में सुधार लाते हुए निर्धारित अवधि में शत प्रतिशत कार्यों को पूर्ण किये जाने का निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, सीएमओ डा0 नरेंद्र गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेंद्र द्विवेदी, बीएसए विमलेश कुमार, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधअन्य सभी सम्बन्धित उपस्थित रहे।

2 COMMENTS

  1. Thanks for every other informative blog. Where else could I am getting that
    type of info written in such an ideal manner? I have a
    undertaking that I am simply now running on, and I
    have been on the glance out for such information.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here