डाक टाइम्स संपादकीय कार्यालय प्रभारी भरत गुप्ता की रिपोर्ट
खड्डा/कुशीनगर। आगामी पंचायत चुनाव के साथ ही त्योहारों का आगमन होने वाला है। जिसको लेकर किसी प्रकार की कोई अराजकता न फैले इसके लिए थाना खड्डा परिसर में उपजिलाधिकारी खड्डा अरविंद कुमार की अध्यक्षता में तथा थानाध्यक्ष रामकृष्ण यादव की उपस्थिति में आज दिनाँक 21.03.2021 दिन रविवार को पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।
आगामी त्यौहार होली व शब ए बारात और पंचायत चुनाव को लेकर पीस कमेटी की बैठक हुई। जिसमें पंचायत चुनाव से लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए एसडीएम अरविंद कुमार ने कहा कि त्यौहार आते ही हमारे मन प्रसन्न हो जाते है ऋषि-मुनियों, निर्माताओं ने अपने धर्म ग्रंथों में लिखा है इसलिए हम सभी मिलजुल कर इन त्योहारों को अपनी सांस्कृतिक सभ्यता और अपनी पहचान को बरकरार रखते हुए तथा भाईचारे का संदेश देते हुए खुशी पूर्वक त्यौहार मनाए. उन्होंने कहा कि य़ह त्योहार खड्डा क्षेत्र के सम्मानित व्यक्तियों के नेतृत्व में खड्डा पुलिस की देखरेख में शांतिपूर्वक संपन्न होगा यह मेरी आशा है तथा कहा कि किसी भी प्रकार की विवाद उत्पन्न करने वाले व्यक्ति तथा विवाद होने पर उक्त व्यक्ति पर निश्चित तौर पर उसके उपर दंडात्मक कार्रवाई व देवरिया जेल भेजने का कार्य किया जाएगा. उन्होंने कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर उसे 6 महीने के लिए हवालात की हवा खानी पड़ेगी की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि आपको जानकारी हो कि यहां कच्ची शराब या इस प्रकार के कार्य किए जा रहे हैं तो आप एसडीएम महोदय थानाअध्यक्ष महोदय को तत्काल सूचना दें. उन्होंने अवैध कारोबारकर्ताओ पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. तथा चुनाव के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती चुनाव का आरक्षण लागू हो गया है हम एसडीएम महोदय तथा थानाध्यक्ष महोदय द्वारा सभी बूथों का निरीक्षण किया जा रहा है तथा यदि आपको वोटर लिस्ट में किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तुरंत हमें सूचना दें किसी भी परेशानियों को तत्काल मौके पर निवारण किया जाएगा. साथ ही साथ उन्होंने कोरोना का टीका लगवाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जो बुजुर्ग 60 से अधिक वर्ष के हैं वह कोरोना का टीका जरूर लगाएं क्योंकि कोरोना का टीका हमारी इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करता है. स्वास्थ्य केंद्र पर जो भी 45-59 वर्ष के व्यक्ति है जो गंभीर बीमारी से से ग्रसित है वह भी कोरोना टीका लगवा सकते हैं तथा गोल्डन कार्ड पर जानकारी देते हुए बताया कि सहज जन सेवा केंद्र द्वारा बनाए जा रहे गोल्डन कार्ड हमारा खड्डा में जनपद पहले स्थान तथा प्रदेश में 13 वें स्थान पर है. उन्होंने कहा कि गोल्डन कार्ड से आपको 1 वर्ष में ₹5 लाख तक का मुफ्त इलाज हो सकता है. वही रेता क्षेत्र शिवपुर आदि के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस क्षेत्र के मा0 सांसद विजय कुमार दुबे तथा मा0 विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के अथक प्रयास से बोर्डर एरिया डिवेलपमेंट प्लान के तहत एसडीएम महोदय द्वारा उसकी जांचकर तथा लिखकर शासन को भेज दिया गया.आने वाले 1-2 साल में रेता क्षेत्र में प्रतिवर्ष 19 या 20 करोड़ विकास के लिए मिलेगा.जिससे खड्डा विकसित होगा.
बैठक को सम्बोधित करते हुए थानाध्यक्ष रामकृष्ण यादव ने बताया की आगामी दिनो मे पंचायत चुनाव व होली के साथ-साथ अन्य त्योहार आने वाले हैं । समाज के सभी वर्गो को संयम से त्योहार मनाने की अपील की जा रही है। यदि कोई माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी । बैठक में शराब का सेवन करने वालों व अवैध शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की बात कही गई ।
आगामी पंचायत चुनाव पर भी पुलिस की पैनी नजर है । जहां गांव में माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत मे क्रमवार पुलिस मीटिंग करेगी । जिसमे ग्राम के सभी सम्मानित गण उपस्थित होकर अपनी बात रखकर समाज कल्याण व पुलिस का सहयोग करें ।
किसी भी प्रकार की कहीं कोई गलत घटना या अपराध ना हो इसकी उचित व्यवस्था की जायेगी । इसको देखते हुए ऐसे लोगों को पुलिस पहले से ही चिन्हित कर चुकी है. इसलिए वे आने वाले त्यौहार और पंचायत चुनाव में भी सौहार्द पूर्वक वातावरण कायम रखेंगे ।
इस मौके पर खड्डा थाने के एसआई बीरेंद्र सिंह, एसआई जीत बहादुर यादव, नगर पंचायत खड्डा अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिरुद्ध गुप्ता, व्यापार मंडल अध्यक्ष राम अवध मद्धेशिया, कांस्टेबल बाबूलाल, कांस्टेबल उमाशंकर, समाजसेवी अमर जायसवाल, इलतेजा हुसैन, सिराज अहमद सभासद प्रतिनिधि, अजित सिंह, पशुपति रौनियार, कैलाश भारती, महादेव चौधरी, अनिल गुप्ता, प्रद्युमन तिवारी, पिंटू मोदनवाल, दिनेश गुप्ता, सीताराम, कामेश्वर सिंह, सुनील प्रजापति सहित सभी धर्मगुरु व क्षेत्र के सम्मानित नागरिक, क्षेत्र के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जनप्रतिनिधि, व समाजसेवी, अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

10 COMMENTS

  1. Hey! I know this is kinda off topic however I’d figured I’d ask.

    Would you be interested in exchanging links or maybe guest writing
    a blog post or vice-versa? My blog addresses a lot of the same subjects as yours
    and I think we could greatly benefit from each other.
    If you’re interested feel free to send me an email.

    I look forward to hearing from you! Wonderful
    blog by the way!

  2. Having read this I believed it was extremely enlightening.

    I appreciate you spending some time and energy to put this short article together.
    I once again find myself personally spending a
    lot of time both reading and commenting. But so what, it was still
    worth it!

  3. Wow, awesome blog structure! How long have you been running a
    blog for? you made blogging look easy. The total look of your
    site is magnificent, as well as the content!

  4. If some one needs expert view on the topic of blogging and site-building afterward i propose him/her to visit this weblog, Keep up the nice work.

  5. You can definitely see yyour skills within the article you write.
    The sector hopes for even more passionate writers
    such as you who are not afraid to say how they believe. Always follow your heart.

    My web-site :: nude models

  6. Greetiungs from Los angeles! I’m bored to tars
    at work so I decided to check out your site on myy iphone during lunch break.
    I reslly like the info yoou provide hhere and can’t wait to take a look online for sex cams when Igeet home.
    I’m surprised at how fast your blog lowded on my phone .. I’m
    noot even using WIFI, just 3G .. Anyways, amazing blog!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here