अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर

मुख्यमंत्री उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता में कोविड-19 के नियंत्रण तथा आगामी पर्व व त्यौहारों के दृष्टिगत कानून व्यवस्था एवं स्वच्छता के सम्बन्ध मंे प्रदेश के समस्त मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं सीएमओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया गया।
मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा किसान संगठनों द्वारा आयोजित 26 मार्च, 2021 को भारत बंद संबंधी तैयारियों का जायजा अधिकारियों से लिया गया। उन्होने निर्देशित किया है कि कोई अप्रिय घटना नही हो पाए। इस संबंध में उचित रणनीति बनाने पर जोर दिया तथा किसानों की आड़ में अवांछनीय तत्वों को चिन्हित करने की बात की गई तथा किसान संगठनों से बेहतर संवाद स्थापित करने करने का निर्देश दिया।
मा0 मुख्यमंत्री जी ने आगामी पर्व होली एवं शबे बारात की शन्तिपूर्ण एवं सौहादपूर्ण सम्पन्न कराने को निर्देशित किया, तथा कोविड-19 पर विशेष ध्यान जुलुस आयोजन कि अुनमति, मास्क की अनिवार्यता, हाई रिस्क कैटेगेरी के लोग इन आयोजनों में परहेज करें, पूर्व संवाद स्थापित कर विशेष सर्तकता बरती जाय, स्वच्छता, जलापूर्ति, विद्युत आपूर्ति सुरक्षित किए जाए जैसे तमाम मुददों की ओर मा0 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए उचित रणनीति बनाने का निर्देश दिया। तथा प0 उ0 प्र0 तथा म0 उ0 प्र0 में बढ़ते मामले एवं छोटे जिले जैसे सुल्तानपुर, उन्नाव, प्रतापगंढ़ मंे कोविड के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होने रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट एवं बस स्टेशनों पर कोविड-19 की जाॅच व्यवस्था का जायजा लिया। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी गण, पुलिस अधीक्षक तथा मुख्य चिकित्साधिकारी गण को कमांडेट कन्ट्रोल सेन्टर में बैठने तथा रणनीति बनाने का निर्देश दिया।
मा0 मुख्यमंत्री जी ने काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग के साथ-साथ टेस्टिंग भी कराने तथा सार्वजनिक स्थलों पर मास्क की अनिवार्यता तथा लोगों में जागरूकता एंव नियम विरूद्व होने पर किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्ती के निर्देश दिय गये। उन्होने जनपद के कोविड-19 अस्पतालों को सक्रिय करने की बात की गई, मास्क एवं पी0पी0ई0 किट की उचित व्यवस्था तथा वैक्सिनेशन के कार्यक्रम को तेजी से बढाने की आवश्यकता की बात की गयी। 01 अप्रैल से 45 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के संदर्भ में जिला प्रशासन को स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर रणनीति बनाने की बात की गयी।
कुशीनगर एनआईसी में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये निर्देश को शत – प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकाारियों को दिये।
इस अवसर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी विन्ध्यवासिनी राय, मुख्य चिकित्साधिकारी नरेन्द्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here