अंकित कुशवाहा ब्यूरो प्रमुख कुशीनगर-

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली द्वारा मानव अधिकार के लंबित प्रकरणों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एनआईसी में संपन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता सेक्रेटरी जनरल एनएचआरसी के द्वारा किया गया इस बैठक में एसीएस होम अवनीश अवस्थी एडीजी डीजीपी तथा सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे| उत्तर प्रदेश में मानव अधिकार के 485 प्रकरणों में 281 मामलों को अपलोड किया जा चुका है जबकि 204 का निपटान अभी बाकी है। शासन के प्रयासों को आउटस्टैंडिंग बताते हुए आभार प्रकट किया गया। मानव अधिकार आयोग के द्वारा एसीएस होम का लंबित प्रकरणों के त्वरित निपटान हेतु आभार प्रकट किया गया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रकरणों में मात्रात्मक के साथ साथ गुणात्मक सुधार भी हुआ सर्वाधिक लंबित मामले कारागार विभाग से हैं|बैठक में एनकाउंटर डेथ तथा कस्टोडिएल डेथ के मामले पर भी चर्चा हुई। उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा लंबित मामलों के त्वरित गति से निपटारे का आश्वासन दिया गया। बैठक के अंत मे आयोग के कार्यों को सुचारु रूप से चलाने के लिए आभार व्यक्त किया गया एवं आशा की गई कि इसी प्रकार की बैठक आगे भी की जाएगी और लंबित प्रकरणों का निष्पादन किया जाएगा।
इस अवसर पर कुशीनगर एनआईसी।में जिलाधिकारी एस राज लिंगम के साथ, पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल व अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद आदि उपस्थित रहे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here