कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए शासन द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशानुसार के क्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 मई 2021 से 9 मई, 2021 तक ग्रामीण क्षेत्रों में पांच दिवसीय अभियान के अन्तर्गत जनपद के सभी लोगों को कोविड-19 के नये रूप के प्रति सजगता, जागरूकता एवं कोविड-19 के संम्भावित रोगियों का चिन्हीकरण तथा कोविड -19 के लक्षण युक्त व्यक्तियों की कोविड-19 जांच एवं उनकी आवश्यकतानुसार औषधियों का वितरण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा घर घर जाकर किया गया।
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए डॉ0 एस० पी० सिंह ने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत जनपद के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा घर-घर भ्रमण किया गया। अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने जन समुदाय के लोगों को कोविड-19 से बचने के लिए जरुरी जानकारी दी और कोविड-19 के नये रूप के प्रति सजगता, जागरूकता एवं कोविड-19 के संम्भावित रोगियों का चिन्हीकरण तथा कोविड -19 के लक्षण युक्त व्यक्तियों की कोविड-19 जांच एवं उनकी आवश्यकता अनुसार औषधियों का वितरण घर घर जाकर किया। इसके तहत गठित टीम ने माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य करके मास्क एवं ग्लब्स पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करने के बारे में विस्तार से जानकारियां दी।
इस संदर्भ में पूरे अभियान के तहत लक्षित मकानों की संख्या 496989 थी, जिसमे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम द्वारा 489844 मकानों का भर्मण किया जा सका। इस दौरान टीम द्वारा कुल चिन्हित किये गए लक्षणयुक्त व्यक्तियों की संख्या 4476 थी।

1 COMMENT

  1. I think that is one of the most important information for
    me. And i am happy reading your article. But want to observation on few general issues, The site style is wonderful,
    the articles is actually excellent : D. Excellent process, cheers

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here