आई०सी०डी०एस० के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्रों की कार्यकत्रियों को निर्देशित किया जाता है कि वह अभियान चलाकर 3 दिनों के अंदर पोषण ट्रैकर एप पर पंजीकरण करवाते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत लाभार्थियों का पंजीयन प्रविष्टि फीड करें।
उक्त ऐप पर आंगनवाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत लाभार्थियों का शत-प्रतिशत विवरण फीड किया जाना है। इसके आधार पर लाभार्थियों के सापेक्ष आगामी महीने का पोषाहार की आपूर्ति केंद्रवार की जाएगी एवं आंगनवाडी कार्यकत्रियों का मानदेय भी ऐप में फीड किए गए लाभार्थियों के सापेक्ष ही होगी।
यह जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री एस०के० सिंह ने बताया कि यदि पोषण ट्रैकर ऐप में लाभार्थी कम दर्शाए जाते हैं तो संबंधित केंद्र को किसी अन्य में समायोजित किया जा सकता है। उक्त निर्देश में शिथिलता पाए जाने पर गंभीर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। समीक्षा में स्पष्ट हुआ है कि अभी तक सिर्फ 54% कार्यकत्री द्वारा पोषण ट्रैकर एप पर पंजीयन किया गया है जिसे शत-प्रतिशत पूर्ण कराया जाना चाहिए।

2 COMMENTS

  1. First of all, thank you for your post. baccaratsite Your posts are neatly organized with the information I want, so there are plenty of resources to reference. I bookmark this site and will find your posts frequently in the future. Thanks again ^^

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here