टीकाकरण हेतु केन्द्रवार नामित किये गए एएनएम*

आज के बाद लगने वाले टीकाकरण का दूसरा डोज 82- 112 दिन के अंदर, पूर्व में लगे टीकाकरण का दुसरा डोज 42- 56 दिन के अंदर

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि कोविड संक्रमण से वचाव हेतु कोविड जागरूकता अभियान अन्तर्गत टीकाकरण के प्रथम डोज के संदर्भ में कुल 80 केंद्रों के तहत जिसकी क्षमता प्रति केन्द्रवार 100-100 व्यक्तियों के टीकाकरण की है। इन केंद्रों पर प्रथम डोज दिनांक 17-05-2021 को लगाई जाएगी। इन केंद्रों में कप्तानगंज अन्तर्गत 8, दुदही में 7, फाजिलनगर में 7, हाटा में 5, कसया में 5, खडडा में 5, कुबेरस्थान में 5, मोतीचक में 4, नेबुआ नौरंगिया में 4, पड़रौना में 4, रामकोला में 7, सुकरौली में 4, तमकुही में 5, तरयासुजान में 5, विशुनपुरा में 5, केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।
श्री गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक में दो सेशन बने हैं एक कोवि शील्ड का दूसरा को वैक्सीन का। उन्होंने केन्द्रवार ए एनएम को नामित करते हुए निर्देश दिया है कि टीकाकरण की कार्यवाही शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें, इस कार्य मे लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नही की जाएगी।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि हर ब्लॉक स्तरीय chc पर 2 टीम होगी जिसमें से एक प्रथम और दूसरी द्वितीय लगाएगी। वहां भीड़ न लगे और सुगमता से टीकाकरण हो इस के लिए जिलाधिकारी द्वारा विशेष रूप से निर्देशित किया गया है।
यदि किसी को कोविशेल्ड की प्रथम डोज लगेगी तो उसकी दूसरी डोज 82 दिन बाद लगेगी तथा पूर्व में लगे टीकाकरण की दूसरी डोज 42-56 दिन दिन के अंतर्गत व जिन व्यक्तियों को को वैक्सीन लगा है उन्हें दूसरी डोज 28 दिन में लगेगी।
उन्होंने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर पहले से पंजीकरण कर के जाने पर वहा उन्हें priority होगी,अगर कोई पहले से पंजीकृत नही है तो वह डायरेक्ट अपना आधार और मोबाइल के साथ केंद्र पर जा के टीकाकरण करा सकते है।
यह टीकाकरण अभी सिर्फ 45 वर्ष के ऊपर वाले व्यक्तियो को ही लगेगा।उससे कम उम्र के लीग अनावश्यक केंद्र पर न जाये।
इस माह के अंत तक कुशीनगर में भी 18 से अधिक उम्र का टीका भी सुरु होने की संभावना है

26 COMMENTS

  1. priligy tablet Products from Trusted Pharmacies and International Suppliers All of the products available at this Canadian Pharmacy online are from trusted pharmacies and international suppliers ensuring you are getting the best value for what you spend

  2. 75 Mean peak plasma concentrations of dapoxetine, its metabolites and ethanol did not significantly change with co-administration and there were no clinically significant changes in ECGs, clinical laboratory results, physical examination and no serious AEs buy cialis online usa All shipments are discreet and in unbranded packaging for your privacy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here