दुबई, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर चर्चा लगातार चल रही है। ऐसी खबरें है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप स्थगित होने पर बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन करा सकती है। खबर तो ऐसी भी है कि टूर्नामेंट को विदेश में कराया जा सकता है और इसके लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की ह

भारत इस साल कोरोना के कारण आइपीएल विदेश में करने का फैसला लेता है तो उसने इसकी मेजबानी की इच्छा जताई है। आइपीएल का 13वां सत्र मार्च के आखिर में शुरू होना था लेकिन कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। ऐसी अटकलें हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप नहीं होने पर बीसीसीआइ अक्टूबर में इसका आयोजन कर सकता है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के सामने आइपीएल की मेजबानी की पेशकश की है।

 

 

बोर्ड के महासचिव मुबाशशिर उस्मानी ने कहा कि अतीत में अमीरात क्रिकेट बोर्ड आइपीएल की सफल मेजबानी कर चुका है। हम द्विपक्षीय और बहुराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंटों की पहले भी मेजबानी कर चुके हैं।

 

उन्होंने कहा कि हमने इंग्लैंड और भारत दोनों के सामने प्रस्ताव रखा है। अगर दोनों में से कोई भी बोर्ड इसे स्वीकार करता है तो हमें खुशी होगी। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी आइपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई थी। आइसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर 10 जून को बोर्ड बैठक में फैसला लेगा जिसके बाद ही आइपीएल के आयोजन की तस्वीर साफ हो सकेगी।

टूर्नामेंट के सातवें सीजन के पहले चरण के मुकाबलों को यूएई में कराया गया था। साल 2014 में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग को लोक सभा चुनाव की वजह से 16 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here