जिलाधिकारी सहित आला अधिकारियों ने लिक्विड ऑक्सीजन को किया रिसीव

गोरखपुर/कोरोना महामारी संक्रमण की जंग से लड़ रहे संक्रमित मरीजों के लिए मुख्यमंत्री की पहल पर जमशेदपुर से 40 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन जीवनदायिनी एक्सप्रेस विश्व के सबसे लंबे प्लेटफार्म गोरखपुर स्टेशन पर पहुचते ही अधिकारियों सहित कोरोना संक्रमित मरीजों ने राहत की सांस ली गोरखपुर स्टेशन होते हुए नकहा स्टेशन प्लेटफार्म पर पहुंचते ही जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन सहित आला अधिकारियों ने जीवनदायिनी एक्सप्रेस का नकहा स्टेशन पर गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुए जीवनदायिनी लिक्विड ऑक्सीजन को रिसीव करते हुए गोरखपुर सहित आसपास के जनपदों में लिक्विड ऑक्सीजन की कमी अब दूर हो जाएगी। जिससे ऑक्सीजन पीड़ित मरीजों को राहत मिलना प्रारंभ हो जाएगा। आपको बताते चलें कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन लिक्विड के लिए मची हाहाकार आखिरकार इंतजार अब समाप्त हुआ। राज्य सरकार की पहल पर शनिवार को आक्सीजन एक्सप्रेस 40 टन लिक्विड आक्सीजन लेकर गोरखपुर पहुंच गई। पूर्वाह्न 11.45 बजे के आसपास विश्व के सबसे लंबे प्लेटफार्म पर जैसे ही आक्सीजन एक्सप्रेस खड़ी हुई मौजूद लोगों के चेहरे की चमक बढ़ गई। उनकी खुशी बता रही थी कि अब पूर्वांचल के संक्रमितों की भी आक्सीजन की कमी के कारण जान नहीं जा सकेगी।जानकारों के अनुसार आक्सीजन एक्सप्रेस दुर्गापुर से 20-20 टन क्षमता वाले दो टैंकर में 40 टन लिक्विड आक्सीजन लेकर शुक्रवार की रात 11.50 बजे के आसपास गोरखपुर के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन वाराणसी मऊ भटनी और देवरिया होते हुए करीब 840 किमी की दूरी तय कर लगभग 12 घंटे में गोरखपुर जंक्शन के लाइन नंबर तीन पर आकर खड़ी हो गई। गोरखपुर में दो मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन नकहा जंगल के लिए रवाना हो गई। यह ट्रेन 12.10 बजे नकहा जंगल स्टेशन के पार्सल यार्ड में पहुंच गई।गोरखपुर में ब्लैक फंगस वाले मरीजों की बनेगी सूची स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों से ब्योरा मांग रेलवे प्रशासन ने नकहा जंगल स्टेशन के पार्सल यार्ड में एक्सप्रेस एक्सप्रेस के लिए पहले से ही प्लेटफार्म और रैंप तैयार कर लिया था। मौके पर जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ,एडीएम राजेश सिंह, गोरखपुर जंक्शन के प्रबंधक मुकेश सिंह, और वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी चंद्र प्रकाश चौहान, क्षेत्राधिकारी आरपीएफ रचना मिश्रा, चिलुआताल थाना प्रभारी जय नारायण शुक्ला, बरगदवा पुलिस चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी रवि कुमार, सोनू कुमार सहित रेलवे और जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन के टैंकर से आक्सीजन निकालने की प्रक्रिया शुरू कर जरूरतमंद स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंचाया गया। गोरखपुर में आक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के आ जाने से पूर्वी उत्तर प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में अब आक्सीजन का संकट समाप्त हो जाएगा। दर असल संक्रमित लोगों के स्वजन आक्सीजन को लेकर परेशान थे। कहीं आक्सीजन नहीं मिल रहा था। जिसके लिए कोरोना संक्रमित मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। जिलाधिकारी सहित उच्च अधिकारियों ने सीएम को अवगत कराते हुए जानकारियां दी थी सीएम ने ऑक्सीजन की कमी को महसूस करते हुए जीवनदायिनी एक्सप्रेस से 40 मेट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन खींचकर गोरखपुर सहित पूर्वांचल वासियों को ऑक्सीजन की कमी को दूर करते हुए राहत की सांस दी।

13 COMMENTS

  1. Hi there would you mind stating which blog platform you’re using?
    I’m looking to start my own blog in the near future but I’m having a hard time choosing between BlogEngine/Wordpress/B2evolution and Drupal.
    The reason I ask is because your design and style seems different then most blogs and
    I’m looking for something completely unique.
    P.S Apologies for being off-topic but I had to ask!

  2. I’m not sure exactly why but this site is loading extremely slow for
    me. Is anyone else having this problem or is it a problem on my end?

    I’ll check back later on and see if the problem still exists.

  3. Fantastic blog you have here but I was curious about if you knew of
    any community forums that cover the same topics discussed in this article?

    I’d really like to be a part of group where I can get opinions
    from other knowledgeable individuals that share the same interest.
    If you have any recommendations, please let
    me know. Appreciate it!

  4. I’m truly enjoying the design and layout of your blog.
    It’s a very easy on the eyes which makes it much more pleasant for me to come here and visit more often. Did you hire out a designer to create your theme?
    Superb work!

  5. Very good site you have here but I was wondering if you knew of any discussion boards that cover
    the same topics talked about here? I’d really love to be a part
    of group where I can get feed-back from other knowledgeable
    people that share the same interest. If you have
    any recommendations, please let me know. Kudos!

  6. I have been browsing online more than 4 hours today, yet
    I never found any interesting article like yours.
    It is pretty worth enough for me. In my opinion, if all site owners and bloggers made good content as
    you did, the web will be much more useful than ever before.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here