गोरखपुर/कोरोना महामारी संक्रमण का असर अब उड़ानों पर भी साफ दिखने लगा है। यात्रियों की कमी की वजह से लगातार तीसरे दिन भी शुक्रवार को यहां से होने वाली 7 उड़ानों में छह निरस्त हो गईं। दिल्ली की शाम की उड़ान ही जारी रही। इनमें विमान कंपनी इंडिगो की कोलकाता और प्रयागराज जबकि ‌स्पाइस जेट की दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद की उड़ान शामिल है।
एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक कोविड के भय व कुछ राज्यों में आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिए जाने की वजह से लगातार यात्रियों की संख्या कम होती जा रही है। यही वजह है कि विमान कंपनियों को उड़ानें निरस्त करनी पड़ रही हैं। हालांकि गोरखपुर के अलावा अन्य शहरों में काफी अधिक उड़ाने पहले से निरस्त हो रही हैं। कोविड की वजह से इमरजेंसी की स्थिति नहीं होने की दशा में ज्यादातर यात्री ‌‌यात्रा नहीं कर रहे। जिन्होंने पहले टिकट करा लिया था, उनमें भी कई लोग टिकट कैंसिल करा ले रहे हैं।
दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, अहमदाबाद और कोलकाता आदि फ्लाइट में अब तक वहां से आने वालों की संख्या तो तब भी थोड़ी ठीक थी, लेकिन अब अब यात्री नहीं मिल रहे हैं। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि शुक्रवार को यहां की 7 उड़ानों में 6 उड़ाने निरस्त रहीं। उन्होंने बताया कि कोविड की वजह से लगातार यात्रियों की संख्या कम हो रही। ऐसे में विमान कंपनियों को उड़ानें निरस्त करनी पड़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here