इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर में आयोजित नियमित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के द्वारा की गई।
उक्त बैठक में डेटा एन्ट्री आपरेटर का मुददा, टीकाकरण, अनाथ बच्चों का सर्वे, कोविड के बढ़ते मामलों में बाजार बन्द, ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगहों का चुनाव, सेनेटाइजर की शिकायत इत्यादि मामलों पर चर्चा हुई।
इस सन्दर्भ में एक बार फिर जिलाधिकारी के द्वारा डेटा एन्ट्री ऑपरेटर के द्वारा कार्य में अनियमितता हेतु सी0एम0ओं0 को कार्यवाही हेतु निर्देश दिए गए। उन्होनें टीकाकरण केन्द्र पर आयुष्मान कार्ड बनाने के बारे में जागरूकता फैलाए जाने की रिपोर्ट भी मुख्य चिकित्साधिकरी से लिया। कोविड से अनाथ हुए बच्चों के सर्वे के बारे में जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी से लिया गया। कन्टेनमेंट जोन की स्थिति जानी तथा जिन क्षेत्रों में कोविड मामलों में वृद्वि देखी जा रही हे वहाँ बाजार को बन्द कराने का निर्देश अपर पुलिस अधीक्षक को दिया गया। ऑक्सीजन प्लांट हेतु स्थल के चयन को लेकर भी समीक्षा हुई। टीकाकरण केन्द्रो के बारे में पूछताछ की गई। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के भुगतान में देरी पर मुख्य चिकित्साधिकारी को फटकार लगी। जिलाधिकारी ने उनसे कार्यो में लापरवाही करने पर यह भी पूछा कि आपने पिछले 48 घंन्टे में क्या काम किया है रिपोर्ट सौंपिए।
कुछ शिक्षकों की इस प्रकार की शिकायत मिलने पर ड्यूटी के बावजूद तनख्वाह काटा गया उन्होने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि जाँच कीजिए यदि वास्तव में अनुपस्थिति है तो कार्यवाही करे।
उक्त बैठक में कसया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से मिली शिकायत कि सेनेटाइजर में 0%अल्कोहल है, को संज्ञान में लेते हुए उन्होने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि किसी भी नगर पंचायत में यदि सेनेटाइजर खरीदा जाता है तो उसके सैम्पल को अनिवार्य रूप से परखा जाए एवं शिकायत की पुष्टि होने पर उस पर कार्यवाही की जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी विन्ध्यवासिनी राय, अपर पुलिस अधीक्षक ए0 पी0 सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी नरेन्द्र गुप्ता समेत सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

4 COMMENTS

  1. Great post. I was checking constantly this blog and I am inspired!
    Very helpful information specially the remaining phase 🙂 I take care
    of such information much. I was looking for this
    particular info for a long time. Thank you and good luck.

  2. Just use the plugin’s fast start options so as to add your
    staff and offerings. You can too enable booking add-ons for any further providers or features you may supply (equivalent to an add-on for aroma therapy when getting a
    massage). Once put in you can utilize Booknetic to create your personal automated appointment booking system on your web site.
    Checkout the primary plugin web site to study
    extra. This standard online booking plugin is optimized that can assist you guide more appointments no matter when or how your customers entry your site.
    The Appointment Booking & Online Scheduling plugin by vCita is a
    great possibility to add an appointments form to your
    WordPress site. But it all starts with the kind builder.
    Using built-in options in the dwell form builder for overall design, shade scheme, booking steps, multi-stage service categories, workers, places and extra
    you possibly can create a type completely tailored for your corporation. And inserting your calendar is easy
    due to the plugin’s intuitive shortcodes and builder
    blocks (for Gutenberg, Elementor, Visual Composer and more).

    But considering that vCita is like multiple business services in a single, it’s a more
    than reasonable funding. But that’s not all
    cVita can do for your small business.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here