समेकित कोविड कमांड केंद्र में नियमित कोविड समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अधिकारी एस0 राजलिंगम ने की। बैठक में सैनिटाइजेशन प्रकरण, प्रवासी मजदूरों का डाटा, टीकाकरण , अनाथ बच्चों का सर्वे सहित कई मुद्दों पर समीक्षा हुई। डी एम श्री लिंगम ने सैनिटाइजेशन प्रकरण में जांच की प्रगति की रिपोर्ट ली। मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को आपस में समन्वय स्थापित करके काम करने को निर्देश दिया। डीपीआरओ से प्रवासी मजदूरों के डाटा संबंधी पूछताछ किया। अपर जिलाधिकारी से नगर पंचायत के प्रवासियों का डाटा लिया गया।
बैठक दौरान सीएमओ से पूछा गया कि टीकाकरण केंद्र पर कितने आयुष्मान कार्ड बनाए गए। अनाथ हुए बच्चों की सर्वे की रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी से ली गई। टीकाकरण के संबंध में कल के टीकाकरण की रिपोर्ट डीएम ने लिया एवं जहां कमतर प्रदर्शन हुआ है उसकी वजह जानी व बेहतर प्रदर्शन हेतु निर्देशित किया।
उक्त बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड अस्पताल/ जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप लाइन के निर्माणाधीन कार्यों की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से लिया एवं निर्देशित किया कि कार्य को समय से पूरा करवा लिया जाए। एक पुलिस कर्मचारी की कोविड से मृत्यु के मामले में उन्होंने संबंधित अधिकारी से कोविड के कारण हुई उक्त मृत्यु का पूरा ब्यौरा मांगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र गुप्ता समेत संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here