जनता दरबार में लोगों की फरियाद सुनते सीएम योगी आदित्यनाथ

डाक टाइम्स गोरखपुर/ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे के तीसरे दिन शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में नित्य दिनचर्या के बाद जनता दरबार में लोगों की समस्या सुनी। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को निदान का निर्देश दिया। जनता दरबार में सैकड़ों फरियादी आए। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ एक-एक कर फरियादियों के पास गए। सबकी समस्या सुनने के साथ प्रार्थना पत्र लेकर अधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश भी दिया।
गोरखनाथ मंदिर में लगे जनता दरबार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी से एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया पुलिस दुष्कर्म का केस नहीं दर्ज कर रही है। ऐसे में सीएम योगी ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। आनन-फानन पुलिस ने महिला की तहरीर पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया।
इसके अलावा महिला का मेडिकल कराया जा रहा है। आरोपी युवक के घर पुलिस ने दबिश दी और एक को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि महिला कई महीने से चौकी, थाने का चक्कर लगा रही थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। मामला कैंट थाने का है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि स्थानीय स्तर पर लोगों की समस्याओं का समाधान हो जाता तो लोग अपनी समस्याओं को लेकर हम तक नहीं पहुंचते। निश्चित रूप से कहीं ना कहीं अफसर जनता की समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं हैं जनता की समस्या को लेकर अफसरों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन के लिए हिंदू सेवा आश्रम में करीब 2 घंटे रहे।
इससे पहले मंदिर में मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही सुबह उन्होंने सबसे पहले नाथ पंथ किए आदि गुरु गोरक्षनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और फिर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया मंदिर परिसर का भ्रमण करने के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा की तरह गौशाला गए और करीब आधा घंटा गायों के बीच गुजारा।
जनता दर्शन के बाद वह मंदिर कार्यालय में आए और वहां अपने कक्ष में बैठकर बारी बारी से उन लोगों से मुलाकात की जो उनसे मिलकर आशीर्वाद लेने के लिए तड़के से पहुंचे हुए थे उनमें ज्यादातर नए बने प्रधान बीडीसी वह जिला पंचायत सदस्य इस दौरान मुख्यमंत्री ने लगभग 100 लोगों से मुलाकात की मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थियों से मिलने और इसे लेकर संवाददाताओं से बातचीत करने के बाद वह मंदिर से बलिया के लिए रवाना हो गए।

1 COMMENT

  1. Excellent post. I used to be checking constantly this
    weblog and I’m impressed! Extremely useful info specially the ultimate part 🙂 I deal with such information much.
    I used to be seeking this certain info for a long time.
    Thanks and good luck.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here