बताते चले जनपद कुशीनगर की लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने या यहाँ पर नया चीनी मिल लगवाने की माँग इस परिक्षेत्र के किसानों और वेटरनस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा व भाकियू (अ) के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह के नेतृत्व में 2017 से लगातार किया जा रहा है। इसी क्रम में 109 दिन धरना प्रदर्शन भी किया गया और जिला प्रशासन के अधिकारियों के आश्वाशन के बाद धरना प्रदर्शन को रोक दिया गया मगर उसके बाद भी राज्य सरकार बन्द चीनी मिल लक्ष्मीगंज को पुनः चलवाने या यहाँ पर नया चीनी मिल लगवाने के लिए अभी तक घोषणा नही किया जो इस क्षेत्र के किसानों के साथ सरासर धोखा है जिसे किसान कत्तई बर्दाश्त नही कर सकते है और आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मत का सदुपयोग करके इस सरकार को जड़ से उखाड़कर फेकने का कार्य जनपद कुशीनगर के किसान और जनता करेगी क्योकि 2014 के लोकसभा चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पड़रौना में एक रैली को सम्बोधित करते हुए जनपद के किसान और जनता से वादा किये थे की यदि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो हम पड़रौना की बन्द चीनी मिल को 100 दिन में चलवा देंगे लेकिन प्रधानमंत्री को सात वर्ष हो गये केन्द्र में सत्ता संभाले अभी उनका 100 दिन पूरा नही हुआ और जनपद में पाँच चीनी मिलें बन्द पड़ी है उसमें से एक भी बन्द चीनी मिल को डबल इंजन की भाजपा सरकार (केंद्र और राज्य दोनों में) नही चला सकी जो प्रधानमंत्री द्वारा किया गया झूठा वादा साबित होता दिख रहा है। जब देश का प्रधानमंत्री इतना झूठ बोल सकता है और अपने किये गये वादे से मुकर सकता है इससे ज्यादा इस देश का दुर्भाग्य क्या हो सकता है। उक्त बातें वेटरनस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा व भाकियू (अ) के जिलाध्यक्ष, कुशीनगर रामचन्द्र सिंह ने एक प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया है। आगे श्री सिंह ने केंद्र और राज्य सरकारों को स्पष्ट शब्दों में अवगत कराया है की यदि लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को पुनः चलवाने या यहाँ पर नया चीनी मिल लगवाने के लिए सरकार तत्काल घोषणा नही करती है तो आने वाले समय मे किसान और जनता इस झूठ पार्टी का गाँव गाँव जाकर जमकर विरोध करेगी और बहुँत ही जल्द लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को पुनः चलवाने या यहाँ पर नया चीनी मिल लगवाने के लिए राज्य सरकार को घेरने का कार्य करेगी जो किसान हित मे होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

7 COMMENTS

  1. Hey there! I could have sworn I’ve been to this blog before but after reading through some of
    the post I realized it’s new to me. Anyhow, I’m
    definitely delighted I found it and I’ll be bookmarking and checking back frequently!

  2. Hello, Neat post. There is an issue together with your site in internet
    explorer, might test this? IE still is the market chief and a large component to folks will miss your great writing due to this
    problem.

  3. Have you ever thought about adding a little bit more than just
    your articles? I mean, what you say is fundamental and all.
    But imagine if you added some great images or videos to give your posts more, “pop”!

    Your content is excellent but with images and video clips, this site could certainly be one of the very best in its field.

    Very good blog!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here