मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के संदर्भ में कलेक्ट्रट सभागार में बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के संदर्भ में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने की।
बैठक की शुरुआत समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती रश्मि मिश्रा के द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह हेतु एक करोड़ 14 लाख ₹75 हज़ार रुपये का आवंटन किया गया है। जिसके अंतर्गत 225 गरीब कन्याओं की शादी करवाई जा सकती है ।आज की बैठक लक्ष्य निर्धारित करने हेतु बुलाई गई थी। समाज कल्याण अधिकारी ने सभी एसडीएम व बीडीयो से अनुरोध किया कि वे अपने निकायों से आवेदन स्वीकृत करके उनको उपलब्ध करवाएं। इस क्रम में जिलाधिकारी ने सभी पात्रों के डॉक्यूमेंटेसन और फोटोग्राफी करवाने के निर्देश दिए। और उन्होंने यह भी कहा कि पात्र लोगों का ही सत्यापन कराया जाए किसी भी प्रकार की गलती या लापरवाही पर एफ आई आर दर्ज की जा सकती है। यदि अपात्र को सामूहिक विवाह योजना में शामिल किया गया तो उस पर कड़ी कार्यवाही होगी। सभी कागजातों का सत्यापन होना जरूरी है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी श्री विंध्यवासिनी राय, संयुक्त मजिस्ट्रेट श्री पूर्ण बोरा, समस्त उप जिलाधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी रश्मि मिश्रा तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here